Friday , 20 September 2024

मायावती के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध बरकरार,जानिए पूरी खबर

16 अप्रैल 2019 चंडीगढ़ : चुनाव आयोग ने बीएसपी अध्यक्ष मायावती के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। बता दें कि जिसे मायावती ने आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी। बहरहाल सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार किया है। जानकारी अनुसार लोकसभा चुनाव प्रचार में आपत्तिजनक बयान देने के मामले में बीएसपी अध्यक्ष मायावती को अब सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है जिसके बाद मायावती ने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी लगाई जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया। मायावती की तरफ से पेश वकील दुष्यंत दवे ने आयोग के आदेश पर विरोध जताया और कोर्ट से सुनवाई की मांग भी की लेकिन कोर्ट ने इससे मना कर दिया।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने सोमवार को मायावती के अलावा,योगी आदित्यनाथ, मेनका गांधी और आजम खान के चुनाव प्रचार पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। इससे ठीक पहले आपत्तिजनक बयानों और उसके बाद चुनाव आयोग की कार्रवाई नहीं होने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को फटकार लगाई थी।

 

 

वैसे खबरों की माने तो चुनाव आयोग ने आचार सहिंता उल्लंघन मामले मायावती को दोषी ठहराया है और उनके चुनाव प्रचार पर आज सुबह छह बजे से अगले 48 घंटे तक रोक लगा दी है। ऐसे में मायावती दूसरे चरण के लिए होने वाली वोटिंग के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगेजिसके चलते दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। इसमें यूपी की आठ सीटें (नगीना (सु.), अमरोहा, बुलंदशहर (सु.), अलीगढ़, हाथरस (सु.), मथुरा, आगरा (सु.) और फतेहपुर सीकरी) भी शामिल है. इन सीटों के लिए चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे थम जाएगा।  प्रथम तेहेलका के facebook और Youtube पेज से जुड़ें के लिए यहां क्लिक करें  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *