Friday , 20 September 2024

आगामी फरवरी तक SYL नहर का निर्माण शुरू न होने पर दिल्ली कूच का भी ऐलान – अभय चौटाला

चंडीगढ,25सितम्बर। हरियाणा के भिवानी शहर के करीबी गांव निनान में चौधरी देवीलाल के 104 वें जन्म दिन पर इनेलों की ओर से सोमवार को आयोजित सम्मान दिवस रैली में पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की ओर से चुनावी वायदों का ऐलान किया गया। इनमें प्रदेश के किसानों के कर्ज व बिजली के बिल माफ करने के ऐलान प्रमुख थे।
चुनावी वायदों का ऐलान नेता प्रतिपक्ष व ओमप्रकाश चौटाला के छोटे पुत्र अभय सिंह चौटाला की ओर से किया गया। इनमें कृषि सम्बन्धी बिजली के सभी बिल माफ करने व घरेलू बिजली के बिल आधे माफ करने का ऐलान किया गया। अभय चौटाला ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ने संदेश भेजा है कि पार्टी के सत्ता में आने पर किसानों के कर्ज व बिजली बिल माफ करने के अलावा बिजली दरेें आधी करने का काम भी किया जाएगा। हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने,वृद्धावस्था व विधवा पेंशन बढाकर 2500 रूपए प्रतिमाह करने,फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का काम भी किया जाएगा।
 एसवाईएल नहर के मुद्दे पर अभय चौटाला ने कहा कि यदि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार फरवरी माह तक नहर का निर्माण शुरू नहीं करवाती है तो मार्च में लोकसभा सत्र के दौरान इनेलो दिल्ली कूच करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *