Thursday , 19 September 2024

गूगल पर कुछ इस तरह दिख रहा,लोकसभा चुनाव का जोश

11 April 2019

चंडीगढ़ : अगर लोकसभा चुनावों की बात की जाये तो हर तरफ इसकी चर्चा जोरो पर है। कहि चाय पर चर्चा देखी जा सकती है तो खिन सोशल ग्रुप्स में। इन चुनावी दौर में आज गूगल भी इसके लिए सबको प्रोत्साहित करता नज़र आ रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे है गूगल सर्च इंजन की। बता दें कि आज गूगल ने डूडल बनाकर लोगों को बताया है क‍ि लोकतंत्र में मतदान की कितनी अहमियत होती है और लोग कैसे अपना वोट डाल सकते हैं।

जी हाँ 17वीं लोकसभा चुनने के लिए आज पहले चरण की वोटिंग होगी. पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। व्ही आज इसका भरपूर जोश और लोगो में इसका उत्साह जगाने के लिए गूगल ने भी डूडल बनाकर एक कदम उठाया है जिससे एक अच्छा जोश भी देखा जा सकता है।

गूगल ने डूडल बनाकर लोगों को बताया है क‍ि लोकतंत्र में मतदान की कितनी अहमियत होती है और लोग कैसे अपना वोट डाल सकते हैं। इसमें मतदान की पूरी प्रक्रिया समझाई गई है। गूगल ने अपने डूडल में अंगुली पर लगी नीली स्‍याही भी दर्शाई है, जो मतदान के बाद मतदाताओं को लगाई जाती है. यह स्‍याही आम तौर पर मतदाताओं की तर्जनी पर लगाई जाती है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक ही शख्‍स बार-बार मतदान न कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *