Friday , 20 September 2024

कांग्रेस की किसान पंचायत के बाद भाजपा का किसान जमावड़ा

अंबाला- विपक्ष किसानों को लेकर लगातार राजनीति कर रहा है कई तरह के सवाल भी सरकार पर खड़े किए जा रहे हैं जिसको लेकर अंबाला के साहा में किसान सम्मलेन का आयोजन किया गया । इस दौरान मंच से बोलते हुए कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस को जमकर घेरा ओर कहा कि कांग्रेस के समय मे खाद तक की कमीं थी लेकिन अब ऐसा नही है हरियाणा के पास इतना खाद है कि वो हरियाणा और पंजाब तक को दे सकता है । कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने अंबाला में किसान सम्मेलन ले दौरान कहा कि हरियाणा में किसानो फसल खराबे पर सबसे ज्यादा मुआवजा दिया , पिछली सरकार 2 ढाई रुपये का मुआवजा दिया गया लेकिन हमने कम से कम मुआवजा 500 रुपये तय किया ।

ओपी धनखड़ , राज्यमंत्री कर्ण देव कंबोज , राज्यमंत्री नायब सैनी व अंबाला से सांसद रत्न लाल कटारिया ने हिस्सा लिया

कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने पिछली सरकारों पर इस दौरान बोलते हुए कहा कि हुड्डा व चौटाला सरकार के कार्यकाल को मिला दे तब भी इन सरकारों ने इतना मुआवजा नही बांटा , इनका मुआवजा हमने बांटा है , इन्होने तो सिर्फ़ मुआवजे का ब्याज खाया है।
कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमारी सरकार ने दूध उत्पादन को बढ़ाने पर भी विशेष बल दिया है और ज्यादा दूध उत्पादन करने पर सालाना 9 करोड़ रुपय का इनाम देते हैं है। मंच से बोलते हुए मंत्री जी ने यहाँ तक कह दिया कि बुढ़ापा पेंशन से ज्यादा हमने भैंस की पेंशन कर रखी है। धनखड़ ने कहा कि देवी लाल कहा करते थे कि ऊंटनियो की पेंशन कर दूंगा मैं ऊंटनियो की पेंशन की बात नही करता लेकिन हमने गाय भैंस की पेंशन कर रखी है।  उन्होंने कहा अगर आप पशुओ के लिए लोन लेते हैं तो जितना मर्जी ले सकते हैं उसका ब्याज सरकार भरेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *