Friday , 20 September 2024

उत्तराखंड में ‘केदारनाथ’ के प्रदर्शन पर नहीं है किसी भी प्रकार की रोक

चंडीगढ़ 7 दिसंबर(पल्लवी बंसल) : जानकारी अनुसार उत्तराखंड सरकार ने आज यानी 7 दिसंबर को रिलीज हो रही फिल्म ‘केदारनाथ’ के प्रदर्शन पर किसी भी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया है। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान ये फिल्म 2013 में आई केदारनाथ की प्रलयंकारी बाढ़ की त्रासदी की पृष्ठभूमि पर बनाई गई है।

जानकारी अनुसार इस फिल्म के प्रदर्शन पर कोई प्रतिबंध ना लगाते हुए इस संबंध में जिलाधिकारियों को हालात के अनुसार खुद फैसला लेने की बात कही गई है। फिल्म को लेकर उठ रही आपत्तियों के मद्देनजर सरकार ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में गठित समिति की रिपोर्ट पर विचार-विमर्श के बाद देर शाम यह फैसला लिया है। इसी के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद ‘केदारनाथ’ पर शासन स्तर पर कोई प्रतिबंध न लगाने का निर्णय लेते हुए उसे जिलास्तर पर चलाने या न चलाने के लिए जिलों के हालात को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारियों द्वारा स्वयं निर्णय लेने को कहा गया

 

सरकारी खबर के अनुसार, ‘केदारनाथ’ फिल्म के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में देर शाम मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक की समिति ने अपनी रिपोर्ट पेश कर गृह सचिव नितेश झा, सूचना सचिव दिलीप जावलकर तथा पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी बतौर सदस्य शामिल थे। इससे पहले भी में उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने भी ‘केदारनाथ’ फिल्म पर प्रतिबंध लगाने को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *