Friday , 20 September 2024

माल्या ने भारत सरकार को दिया ऑफर

नई दिल्ली 5 दिसंबर : भारतीय बैंकों को करीब 9 हजार करोड़ रुपया का चूना लगाकर फरार विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा कि वह बैंकों की मूल राशि लौटाने के लिए तैयार है। जानकारी अनुसार फिलहाल ब्रिटेन में रह रहे माल्या ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए. उन्होंने कहा, ”पिछले तीन दशकों तक सबसे बड़े शराब समूह किंगफिशर ने भारत में कारोबार किया। इस दौरान करोड़ों की मदद भी की। किंगफिशर एयरलाइंस भी सरकार को भरपूर भुगतान कर रही थी। लेकिन शानदार एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ, मगर फिर भी मैं बैंकों को भुगतान करना चाहता हूं जिससे उन्‍हें कोई घाटा न हो। कृपया ऑफर को स्‍वीकार करें” बता दें कि 10 दिसंबर को विजय माल्या के भाग्य का फैसला होना है। उसे भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है।खबरों की माने तो विजय माल्या के आज के ऑफर को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है उन्होंने कहा कि वह भारतीय बैकों के 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने को तैयार हैं, मगर इसी के साथ उन्होंने यह भी कह दिया कि वह ब्याज नहीं दे सकते हैं।

 

बता दें कि इसके साथ विजय माल्या ने कहा, ”राजनेता और मीडिया लगातार मुझे पीएसयू बैंकों का पैसा उड़ा लेने वाला डिफॉल्‍टर बता रही है पर यह सब झूठ है। माल्या ने सरकार पर खुद के साथ पक्षपात करने का आरोप कहा कि मैंने कर्नाटक हाईकोर्ट में व्यापक निपटान का प्रस्ताव दिया था, इस पर किसी ने आवाज नहीं उठाई।

 

जानकारी अनुसार माल्या ने अपने ऑफर में कहा, ”किंगफिशर एयरलाइंस ईंधन (ATF) की ऊंची दरों की बनी। यह एक शानदार एयरलाइंस थी, जिसने क्रूड ऑयल की 140 डॉलर प्रति बैरल के उच्‍चतम कीमत का सामना किया। घाटा बढ़ता गया, बैंकों का पैसा इसी में जाता रहा। मैंने बैंकों को 100 फीसदी मूलधन वापसी का ऑफर दिया है। कृपया आप इसे स्‍वीकार करें। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *