Thursday , 19 September 2024

पानी की निकासी न होने से ग्रामीणों ने दिया SDM कार्यालय पर धरना

जब से प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता संभाली है तब से मुख्यमंत्री प्रदेश में विकास को लेकर लाख दावे कर रहे हैं,लेकिन माननीय मनोहर लाल जी आप के राज में नारनौंद के लोगों का जीना दूभर हो गया है।
जी हां हम बात कर रहे हैं हिसार जिले के नारनौंद हल्के की जहां पर ग्रामीणों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हम आपको बता दे कि नारनौंद से खांडा खेड़ी जाने वाली सड़क पर लगातार 3 महीनों से पानी भरा रहता हैं और इसमे बड़े बड़े गड्डे भी हैं जिसके कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैं । वहीं ग्रामीणों का कहना हैं कि इस गंदगी से हमारे बच्चे भी बीमार ही रहे हैं  और प्रशासन इसमे कोई कारवाई नही कर रहा।
इसी समस्या को लेकर आज नारनौंद के ग्रामीणों ने SDM कार्यालय में धरना दिया और सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की । वहीं नारनौंद नगरपालिका के JE ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने  एक न सुनी और नारेबाजी करते रहें।
वहीं नारनौंद नगरपालिका के पूर्व चैयरमैन संदीप शर्मा का कहना है कि हम पिछले 3 महीनों से नर्क की जिंदगी जी रहे हैं और इस गंदगी से हम बहुत परेशान हो चुके हैं । इस बारे में हम सभी अधिकारियों को लिखित रूप में शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन प्रशासन की नींद अभी तक नही खुली , शायद प्रशासन कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा हैं और इस बारे में हम माननीय वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु से भी मिल चुके हैं उन्हीने आस्वाशन दिया था कि 15 दिन में सारे पानी की निकासी करवाई जाएगी लेकिन अब तक इस पर कोई अमल नही हुआ हैं ।
वहीं SDM जल्द ही काम पूरा करने के  आस्वाशन से लोगो को धरने से उठने को कहा ……ग्रामीण धरने से तो उठ गए लेकिन ग्रामीणों का साथ में SDM   साहब को ये भी कहा कि हमे सरकार पर भरोसा नही हैं , हमे भरोसा है तो सिर्फ आप पर …………क्योंकि सरकार के आस्वाशन का नतीजा आप देख रहे हो।
जब हमने  नारनौंद उपमंडल के SDM से इस बारे में बात की तो उन्हीने बताया कि लोगों की मांगे जायज है और हमने सभी अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं और कल सुबह इस पर काम सड़क पर काम शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *