Thursday , 19 September 2024

स्कूल के बाथरूम में सेनेटरी नैपकिन मिलने पर लेडी टीचर ने ली लड़कियों की तलाशी

फाजिल्का, 6 नवंबर: जिला फाजिल्का के गांव कुंडल के सरकारी स्कूल के बाथरूम में सेनेटरी नैपकिन मिलने पर स्कूल की 2 टीचर्स ने मासुम लड़कियों की तलाशी ली। आरोप है कि स्कूल की दो टीचर्स ने स्कूल में पढ़ने वाली बड़ी क्लास की लड़कियों की मदद से छोटी क्लॉस की लड़कियों की तलाशी ली। वहीं स्कूल में इस तरह से लड़कियों की तलाशी लिए जाने का यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दोनों लेडी टीचर के तबादले कर दिए गए थे वहीं अब इस मामले में जांच कमेटी गठन कर इसकी रिपोर्ट मांगी है ।  इस मामले की जांच बाल सुरक्षा अधिकारी की निगरानी में की जा रही है।
इस बारे में जानकारी देते हुए बाल सुरक्षा विभाग के अधिकारी फूल चंद ने बताया कि घटना के तुरंत बाद एसडीएम पूनम सिंह द्वारा जाँच कमेटी गठित की गई , जिसमें अबोहर की सी.डी.पी.ओ. गीता, बिंदु अरोड़ा टीचर और शिक्षा विभाग के डी.इ.ओ. ऑफिस से एक अधिकारी शामिल है। उन्होंने बताया कि जाँच के दौरान स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों के बयान लिए गए हैं जिसमें साफ तौर पर टीचरों की गलती नजर आ रही है।  उन्होंने कहा कि वो जल्द ही रिपोर्ट बनाकर सरकार को पेश करेंगे।
वहीं टीचर्स की इस हरकत से पीड़ित बच्चियों व उनके परिजनों में भारी रोष है। पीड़ित लड़कियों व उनके परिजनों ने अपनी नारजगी जाहिर करते हुए इस हरकत के लिए  दोनों टीचर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए दोनों टीचर्स को सस्पेंड करने की मांग की। वहीं गांव के सरपंच और पंचायत मेंबर ने भी टीचर की इस हरकत को शर्मनाक बताते हुए उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
अब देखन यह होगा कि इस मामले में प्रशासन क्या कदम उठता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *