Thursday , 19 September 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहुंच पंचकूला , शहरवासियों को दी कई सौगातें

पंचकूला, 23 अक्तूबर(सतीश कुमार राघव):  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकूला पहुंचे जहाँ उन्होंने सेक्टर-3 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में लगभग 85 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन कर जिलावासियों को बड़ी सौगात दी। साथ ही एम.सी. क्षेत्र में 14 गांवों को शामिल कर सीवरेज व्यवस्था का नीव पत्थर भी रखा।
बता दें इनमें 9 गांव रामगढ़, बिल्लाह, कोट, खंगेसरा, सुखदर्शनपुर, खटौली, नग्गल, सकेतड़ी, खंगोवाल में ट्रीटमेंट प्लांट लगेगें जबकि कोट, टिपरा, बिटना, जलौली में इंटरमिडिएट पंपिंग स्टेशन लगेंगे। इस सीवरेज व्यवस्था पर 48.11 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी और 87 किलोमीटर लंबी सीवरेज पाईप डाली जाएगी। इस परियोजना को दिसंबर 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यह सीवरेज व्यवस्था अम्रुत के तहत डाली जा रही है।
इसके साथ साथ मुख्यमंत्री ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा एमडीसी, सेक्टर- 6 पंचकूला में लगभग 539.54 लाख रुपये की राशि से आधुनिक सुविधाओं से बने सामुदायिक केन्द्र का भी उद्घाटन किया। वहीं मुख्यमंत्री ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-17 में लगभग 348.50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक केन्द्र की आधारशिला भी रखी।
इसके अलावा मुख्यमंत्री मोरनी के बड़ीशेर से भोजकोटी नदी पर 1003.94 लाख रुपये की राशि से बनने वाले पुल की आधारशिला भी रखी। पंचकूला सेक्टर- 3 में नवनिर्मित खेल विभाग के निदेशालय भवन का लोकार्पण भी किया। इस भवन पर 12.90 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है।
मुख्यमंत्री द्वारा पंचकूला सेक्टर-2 में 5.18 करोड़ रुपये की राशि से बनने वाले अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण भवन की आधारशिला भी रखी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *