Wednesday , 18 September 2024

मण्ड स्नोर के शहीद को याद करना भूली सरकारें, शहीद के परिजनों में प्रशासन के प्रति नारजगी 

इंदौरा, 22 अक्तूबर: मंड सनौर के शहीद अश्विनी कुमार का शहीद सम्मान समारोह मंड मियानी स्कूल में आयोजित किया गया। बता दें शहीद अश्विनी कुमार के सम्मान समारोह में केवल परिवार के ही 7 लोग पहुँचे और कोई भी प्रशासनिक अधिकारी व राजनीतिज्ञ इस सम्मान समारोह में नहीं पहुँचा।
वहीं शहीद अश्विनी कुमार के पिता रोशन लाल का कहना है कि उनके बेटे की शहादत की प्रदेश में बनी अब तक की सरकारों द्वारा अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा कि शहीद के सम्मान में कोई भी स्मारक तक नहीं बनाया गया और न ही शहीद के परिवार की आज तक कोई सरकार और प्रशासन ने सुध ली है।
बता दें शहदी दिवस पर हर वर्ष अकेला शहीद का परिवार और शहीद की यूनिट से एक सैन्य अधिकारी आकर मण्ड मियानी स्कूल में शहीदी दिवस मनाते हैं।    इसके आलावा मंड स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में  स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।
इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के सभी शहीदों के सम्मान स्वरूप एक बहुत बड़ा शहीद स्मारक बनाया जाएगा। जिसके लिए एक सेवानिवृत्त कर्नल के नेतृत्व में टीम गठित कर स्थान निर्धारित किया जा रहा है। भाजपा शहीदों का सम्मान करती है। मैं आज कांगड़ा – चम्बा संसदीय क्षेत्र का नूरपुर में अभ्यास वर्ग कार्यक्रम में हूँ।” रीता धीमान, विधायक इंदौरा वि.स.
“ मुझे आपके माध्यम से पता चल रहा है कि आज ऐसा कोई कार्यक्रम हुआ है। एस.डी.एम. कार्यालय को समारोह बारे कोई सूचना नहीं दी गई। यदि सूचना होती तो कार्यक्रम में क्यों सम्मिलित नहीं होते।” गौरव महाजन, एस.डी.एम. इंदौरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *