Thursday , 19 September 2024

पुलिस कर्मियों द्वारा बस यात्रियों से अवैध वसूली का मामला 

फतेहाबाद, 18 अक्तूबर(जितेंद्र मोंगा): फतेहाबाद में रोडवेज बस की आड़ में पुलिसकर्मियों द्वारा यात्रियों से अवैध वसूली किए जाने का एक मामला सामने आया है। बता दें रोडवेज कर्मियों की हड़ताल के चलते जनता की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा पुलिसकर्मियों को बसों में तैनात किया गया था, ताकि पुलिसकर्मी चालक और परिचालक का दायित्व निभा कर लोगों को बस सेवा मुहैया करवा सकें। जिसके लिए फतेहाबाद में कल देर शाम पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रोडवेज बसों में लगाई गई थी।  वहीं अब रोडवेज बस में तैनात पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली के आरोप लगने शुरू हो गए हैं।
ताजा मामला फतेहाबाद से भूना जा रही एक रोडवेज बस का है।  आरोप है कि बस में तैनात पुलिसकर्मियों ने अवैध वसूली कर यात्रियों से पैसे इकट्ठे किए और बदले में यात्रियों को टिकट तक नहीं दी गई। जब बस में बैठे यात्रियों ने पुलिसकर्मियों से पैसे इकट्ठे करने पर सवाल किया, तो इस पुलिस कर्मियों का जवाब था कि बस में तेल डलवाने के लिए पैसे इकट्ठे किए जा रहे हैं। वहीं बस में बैठे कुछ यात्रियों ने अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मी की वीडियो भी बनाई।
वहीं सवारियों से पैसे लेकर उन्हें टिकट न दिए जाने पर यात्रियों ने हंगमा शुरू कर दिया जिस पर पुलिसकर्मी दबाव में आ गए और हंगामे के बाद इकट्ठा की गई राशि को रोडवेज में जमा करवा दिया।
वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी अपने कर्मचारियों को बचाते नजर आ रहे हैं। मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि जो पैसे सवारियों से इकट्ठे किए गए थे, उन्हें रोडवेज में जमा करवा दिया गया है। उन्होंने कहा अगर इस मामले में कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।
गौर करने लायक बात यह है कि जब परिचालक ना होने के चलते अधिकतर बसों में किराया वसूली नहीं की जा रही , तो पुलिसकर्मियों ने बिना टिकट के पैसे कैसे इकट्ठा किए। बता दें यहां सवारियों की जागरूकता काम आई जिसके चलते अवैध वसूली कामयाब नहीं हो पाई और उन्हें अवैध वसूली की राशि रोडवेज में जमा करवानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *