Sunday , 15 September 2024

रोडवेज कर्मियों की हड़ताल पर CM का ब्यान, हड़ताल बताया बेमानी

भिवानी, 16 अक्तूबर(अमन शर्मा): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज अल सुबह बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बार में ई लाईब्रेरी खुलवाने की बात कही और ईमारत का जिम्मा कमेटी को सौंपा। वहीं इस दौरान  सीएम ने बार के लिए 21 लाख रूपये की राशि देने की भी घोषणा की।
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जहां वकीलों से अपने दायित्व ईमानदारी के साथ निभाने की अपील की और कहा कि अमीर तो अच्छे से अच्छा वकील पैसों के बलबूते पर कर लेते हें। वहीं गरीबों की मदद के लिए भी वकील पहल करें। वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कई चुटीले किस्से भी सुनाए। इस दौरान स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का संस्मरण भी सीएम ने सुनाया।
सीएम ने कहा कि वक़ील दो दुखी आत्माओं को सुखी करते हैं निर्णय तो जज को करना होता है। उन्होंने कहा कि झागड़े होना मानव का स्वभाव है। पुराने ज़माने में पंचायतें निर्णय करती थी कोर्ट बाद में आई, अब समय बदला है। उन्होंने कहा कि आज न्याय व्यवस्था खर्चीली हो गई है। गऱीब को पैसे के अभाव में न्याय ना मिले तो वक़ील का दायित्व शुरू हो जाता है कि वो न्याय दिलवाएँ। दो व्यवसायों पर लोग विश्वास करते हैं वक़ील और डाक्टर पर। विश्वास तभी बनता है जब दोनों अच्छा काम करें।
उन्होंने कहा कि बार के सदस्य गरीबों को सस्ता न्याय दिलवाने का काम करें। उन्होंने वकीलों की मांगों को पूरा करवाने की बात कही। सीएम ने कहा कि हरियाणा के कोर्ट कॉम्पलैक्स देश में सबसे बेहतर हैं। कन्ज्यूमर फोर्म को उन्होंने एक ही काम्पलैक्स में करवाने के लिए पत्र लिखने की बात कही।
प्रदेश के मुखिया मनोहरलाल ने फिर दोहराया है कि रोड़वेज कर्मचारियों की हउ़ताल बेमानी है तथा कोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई की जा रही है। हर हाल में परमिट दिए जाएंगे। भिवानी बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे सीएम ने यह बात कही।
बहरहाल सीएम के बयान के बाद लगता है कि रोड़वेज कर्मी जहाँ अपनी मांगों पर अड़े हैं वहीं दूसरी ओर सरकार भी मामले को लेकर कड़ा रूख अख्तियार किए हुए है। ऐसे में हल निकलने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *