Thursday , 19 September 2024

सरपंच की दादागिरी टीचर ने नहीं  सुनी तो करा दिया तबादला

रेवाड़ी, 16 अक्तूबर। मामला रेवाड़ी जिले के गांव मैलावास स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय का है, जहां करीब 27 बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं। दरअसल कर्ण सिंह नामक टीचर जो पिछले कई सालों से यहां नियुक्त था। बीते दिन अचानक उसका तबादला कर दिया गया। इससे गुस्साए ग्रामीण पहले तो इसे लेकर शिक्षा विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों से मिले, लेकिन जब उनकी सुनवाई नहीं हुई तो आज उन्होंने स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया।
अभिभावकों का कहना है की टीचर का तबादला होने पर सरपंच पर दादागिरी का आरोप लगाते हुए स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। इतना ही नहीं, स्कूल की शिक्षिका ने भी सरपंच पर हरासमेंट करने सहित अनेक गम्भीर आरोप लगा दिए। तालाबंदी की सूचना मिलते ही पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर ताला तो खुलवा दिया, लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा अभी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।
ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में सरपंच की दादागिरी सिर चढ़कर बोल रही है। उसने पहले तो स्कूल का पानी बंद कराया और अब स्कूल को ही यहां से बंद कराना चाहता है, जिसके चलते उसने शिक्षा अधिकारियों को गुमराह कर सस्पेंड कराने का भय दिखाकर टीचर से कागजों पर साइन करा लिए और उसका तबादला करा दिया।
वहीं ग्रामीणों की एक सुर में मांग है कि तुरंत प्रभाव से टीचर का तबादला रद्द कर वापस यहीं भेजा जाए नहीं तो वे इसी तरह अपना धरना जारी रखेंगे।
मगर कुछ भी हो, इस मामले पर ना तो सरपंच और ना ही अधिकारी कुछ बोलने को तैयार है।अब देखना होगा कि प्रशासन इस मामले में क्या कार्यवाही अमल में लाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *