Friday , 20 September 2024

यमुनानगर के होनहार छात्र को मिला कैलोफोनिया स्थित गूगल ऑफिस जाने का मौका 

यमुनानगर, 9 अक्टूबर(वीणा अरोड़ा): यमुनानगर जैसे टिवन सिटी के एक 12वी कक्षा के छात्र को कैलोफोनिया स्थित गुगल में जाने का निमंत्रण मिला है जिसके बाद ना केवल उसके परिवार के लोगो में खुशी है बल्कि जिले के लिए भी यह एक बडी उपलब्धि है।बता दें उत्तर भारत में केवल एक ही छात्र का चयन गुगल ने किया है और वह भी यमुनानगर के जसकीरत सिंह का जिसके आने जाने व खाने पीने का पूरा खर्च गुगल की तरफ से होगा।
दरअसल जसकीरत सिंह एक साधारण परिवार से संबंध रखता है लेकिन उसके ख़्वाब ऐसे थे कि वह सातवी कक्षा से ही गुगल की साइट से जुड गया और ऐसे में उसने गुगल की साइट के लिए भी काफी कुछ किया। लगातार गुगल से जुडे रहने और गुगल के प्रति ज्ञान रखने वाले जसकीरत को कुछ दिन पहले ही गुगल की ओर से एक लैटर आया जिसमें जसकीरत को कैलोफोनिया में गुगल के आफिस बुलाया गया है। जसकीरत को अब कैलोफोनिया में गूगल आफिस जाकर वहां के छात्रों से अपने विचार सांझा करने का मौका मिलेगा। हालाकि गुगल एक बडी साइट है और ऐसे में गुगल से काल आना एक बड़े  सौभाग्य की बात है  लेकिन जसकीरत सिंह कैलोफोनिया में गूगल ऑफिस जाकर वहां के छात्रों की कलास भी लेगा यह उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, लेकिन अब जब उसे यह मौका मिला है तो वह खुशी के कारण फूले नही समा रहा।
बता दें अमेरिका जैसे देश में गुगल कंपनी से ऑफर आना कोई आम बात नहीं है ऐसे में यह मौका यमुनानगर के एक होनहार छात्र को मिला है और अब इस मौके को जसकीरत और भी यादगार बनाना चाहता है। जसकीरत गुगल में ही नौकरी भी करना चाहता है और ऐसे में उसका परिवार भी इस बात को लेकर काफी उत्साहित है। हालाकि आज जसकीरत अमेरिका के लिए रवाना होगा और वहां जाकर न केवल यमुनानगर का नाम रौशन होगा बल्कि देश का नाम भी होनहार छात्रों  होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *