Friday , 20 September 2024

उज्जवला योजना के तहत लाभान्वित परिवारों को बीजेपी अपने वोट बैंक में बदलने में जुटी

उज्जवला योजना के जरिये बीजेपी ने पूरे देश मे 5 करोड़ गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर पहुंचाए हैं। अब इन परिवारों को बीजेपी अपने वोट बैंक में बदलने के अभियान में जुट गई है। पिछड़े और गरीब परिवारों के वोट पाने के लिए बीजेपी ने जोर शोर से तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल कुरुक्षेत्र के शाहाबाद के देवी धर्मशाला में बीजेपी के प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक हुई। यह बैठक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुलाई गई थी।
बैठक में कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाएं घर घर तक पहुँचाने का जिम्मा सौंपा गया। बैठक की अगुवाई कर रहे बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब परिवारों के लिए 108 योजनाएं शुरू की जिनसे गरीब परिवारों को बड़े पैमाने पर लाभ पहुंचा है। उन्होंने बताया कि बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के सभी कार्यकर्ता उन परिवारों से मिलेंगे जिन्हें सरकार की इन योजनाओं से फायदा पहुँचा है।
अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनके संपर्क अभियान में उज्ज्वला योजना बड़ी भूमिका निभाने जा रही है। क्योंकि इस योजना का लाभ उन गरीब महिलाओं को पहुँचा है, जो  दिनभर धुंए के साये में खाना पकाती थी।
इस बैठक में अनुसूचित जाति मोर्चा के शीर्ष पधाकरियों से लेकर बूथ लेवल तक के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *