Friday , 20 September 2024

भिवानी : बाइक सवार दो नाबालिक बच्चे हुए सड़क दुर्घटना का शिकार

भिवानी, 23 अगस्त : भिवानी में देर शाम हुए सङक हादसे में बाइक सवार दो मासूम दोस्तों की मौत हो गई। मरने वालों में एक गांव चांग निवासी अंकीत तो दूसरा गांव सैय निवासी साहिल हैं। बता दें मृतक बच्चे 9वीं व 10वीं कक्षा के छात्र थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भेजा है। और पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक16 वर्षिय अंकीत व 15 वर्षिय साहिल आपस में दोस्त थे। दोनों दोस्त बुधवार शाम बाइक पर सवार होकर महम रोङ पर गांव चांग से कुछ दूरी पर स्थित पेट्रोल पंप पर तेल डवाने गए थे। जैसे ही वे तेल डलवा कर वापिस पंप से सङक पर चढने लगे तो अचानक एक टाटा-407 की चपेट में आ गए। इस हादसे में साहिल की मौके पर ही मौत हो गई और अंकित ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है। वहीं मृतक बच्चों के परिजनों ने पुलिस से उचित कार्यवाई की मांग की है।
वहीं मामले की जाँच कर रहे पुलिस हैड कांस्टेबल संजय कुमार ने बताया कि टाटा-407 को कब्जे में ले लिया है फिलहाल ड्राईवर फरार है जिसकी तलाश जारी है।

बता दें दोनों मृतक बच्चे नाबालिक थे। और ऐसे में बच्चों को बाइक चलाने की अनुमति देना कानून की उलंघना के साथ किसी भी मायने में उचित नहीं है। नाबालिक को ड्राइविंग की छूट देना खतरनाक साबित हो सकता है जिससे जान को भी खतरा है। सुरक्षा की दृष्टि से यह कानून बनाया गया है कि 18 साल से कम आयु के बच्चों को ड्राइविंग की अनुमति नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *