Friday , 20 September 2024

हिसार के एयरपोर्ट उद्धघाटन को लेकर दुष्यंत चौटाला ने उठाए सवाल

सिरसा, 22 अगस्त(सुरेंद्र सैनी) : 15 अगस्त को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खटटर द्वारा हिसार के एयरपोर्ट का उद्धघाटन करने पर हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी इनेलो ने सवाल उठाएं है। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि सरकार ने बिना डीजीए, फायर सेफटी की अनुमति व एयरपोर्ट अथॉरिटी के स्टाफ की नियुक्ति के बिना उद्धघाटन कैसे कर दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशान साधते हुए कहा कि हिसार एयरपोर्ट में प्लेन कब उडेगा सीएम बताएं। उन्होंने कहा कि हमें अभी भी एयरपोर्ट पर जहाज उडने का इंतज़ार हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट का उद्धघाटन पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल ने पहले ही कर दिया था। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला द्वारा विकास परियोजनाओं का नींव पत्थर रखने के बाद भूपेंद्र सिंह हुडडा ने उद्धघाटन किया था। हुडडा ने नींव पत्थर रखा तो खटटर साहब ने उद्धघाटन कर दिया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने लोकसभा में हिसार एयरपोर्ट को डीजीसीए और एयरपोर्ट अथॉरिटी ने क्लीरियंस नहीं देने की बात कही है तो बिना अनुमति के सीएम ने एयरपोर्ट का उद्धघाटन कैसे कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में सीएम को सबूत चाहिए तो वे उपलब्ध करवाएंगे।

वहीं सांसद दुष्यंत चौटाला ने गोहाना में 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के आने के सवाल पर कहा कि एसवाईएल के विवाद को लेकर गठबंधन तो टूट गया है लेकिन बादल परिवार आज भी उनके परिवार का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि बादल साहब को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण देने की जरूरत नहीं है। उनका कार्यक्रम है देवीलाल पर हमारे से ज्यादा अधिकार बादल साहब का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *