Friday , 20 September 2024

एएसआई ने एफआईआर रद्द करने के बदले में मांगी रिश्वत, पुलिस कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

पलवल, 22 अगस्त(सौरभ वर्मा): पलवल सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत धतीर चौकी में एएसआई के पद पर कार्यरत पुलिसकर्मी धर्मवीर का एक व्यक्ति से 12 हजार रुपये की रिश्वत लेने का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बता दें पुलिसकर्मी ने पीडि़त से रिश्वत एफआईआर रद्द करने की एवज में मांगी थी। पीडि़त ने पुलिसकर्मी के रिश्वत मांगने की वीडियो की सिडी व लिखित शिकायत पुलिस कप्तान वसीम अकरम को देकर न्याय की गुहार लगाई है। जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया
बता दें कुछ दिन पूर्व उसके नए मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। मकान के सामने बिजली खंभो पर बिजली ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। किसी अज्ञात वाहन से एक खंभा टुट गया। विभाग के जेई ने बालकिशन के खिलाफ धतीर चौकी में एफआईआर दर्ज करा दी। पीडि़त ने खंभे का हरजाना 24 हजार 37 रुपये विभाग में जमा करा दिया। जिसके बाद जेई ने बालकिशन को यह लिखकर दे दिया कि हम बालकिशन के खिलाफ कार्रवाई नही करना चाहते इनके खिलाफ जो एफआईआर दर्ज है उसे रद्द कर दिया जाए। हरजाना जमा करने की रसीद भी पीडि़त के पास है। जेई द्वारा लिखित पेपरो को लेकर पीडि़त धतीर चौकी पहुंचा जहां पर चौकी इंचार्ज दीपचंद व जांच अधिकारी धर्मवीर मिले। इंचार्ज व धर्मवीर ने एफआईआर रद्द करने वाले पेपर व जुर्माना अदा करने वाली रसीद को देखकर कहा कि यह मुकदमा इस तरह से खारिज नही होगा, इसके लिए तुम्हेें 50 हजार रुपये देने होंगे। जिनमें से 20 हजार रुपये हमारी चौकी के है और बाकी उच्चाधिकारियों को जाएंगे। पीडि़त ने आर्थिक स्थिति कमजोर होने की गुहार लगाई। लेकिन पुलिसकर्मी का दिल नही पसीजा और बार-बार पीडि़त के पास फोन करके रुपयो की मांग करते रहे। पीडि़त एक दिन 2 हजार रुपये चौकी में जाकर दे दिए जो पुलिसकर्मी दीपचंद व धर्मवीर ने खाना खाने की बात कहकर मांगे थे। उसके पुलिसकर्मी धर्मवीर बार-बार पीडि़त के पास फोन करके रुपयो की मांग करता रहा। पीडि़त ने परेशान होकर अपनी पत्नी के आभुषण ले जाकर चौकी में पुलिसकर्मी धर्मवीर को दे दिए। लेकिन धर्मवीर ने उन्हें लेने  से इंकार कर दिया और रुपयो का इंतजाम करने की बात कही।
पीडि़त ने जैसे-तैसे कर्ज पर 12 हजार रुपये का इंतजाम किया कार में पुलिसकर्मी धर्मवीर के साथ बैठकर उसे दे दिए। लेकिन पीडि़त ने किसी अन्य  व्यक्ति के जरिए 12 हजार रुपये की रिश्वत धर्मवीर को देने की विडियो रिकाडिंग बना ली। जब इस बात का पता पुलिस कर्मी धर्मवीर को लगा तो उसने एक दिन पीडि़त को पृथला के समीप बुलाया और कहा कि तुमने मेरी रुपये लेते हुए विडियो बना ली है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना मेरा बेटा हत्या करने में निपुण है, जिसने अपने एक साथी के साथ मिलकर गुरुग्राम कोर्ट परिसर में हत्या को अंजाम दिया है जो इस समय जेल में है। यदि तुने मामला रफा-दफा नही किया तो तुझे और तेरे परिवार को जान से मरवां दूंगा। पीडि़त ने पुलिसकर्मी धर्मवीर की रिश्वत लेने की विडियो की सिड़ी बनाकर व लिखित शिकायत मंगलवार को पुलिस कप्तान वसीम अकरम को दी। जहां पर पीडि़त को पुलिस कप्तान के रिडर इमरोज खान ने जान से मारने की धमकी दी।
पीडि़त का आरोप है कि जब वह पुलिस कप्तान को अपनी शिकायत दे रहा था कप्तान के रिडर ने इस तरह की शिकायत देने से इंकार किया तो पीडि़त ने कहा कि क्या तुम जान से मार दोगे तो रिडर ने कहा कि हां हम जान से मार देंगे। पीडि़त का कहना है कि इस तरह के भ्रष्ट पुलिसकर्मीयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उसे न्याय दिलाया जाए। वहीं इस बारे में सदर थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शिकायत मार्क होकर आई है। जिसमें एएसआई धर्मवीर द्वारा एक व्यक्ति से 12 हजार रुपये की रिश्वत ली गई। जिस संबंध में मामला दर्ज कर दिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जाँच में अगर कोई दोषी पाया जाता है। तो उसके खिलाफ सख्त कारवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *