Friday , 20 September 2024

हरियाणा सरकार ने तीसरी व चौथी श्रेणी की कर्मचारियों की भर्ती में इंटरव्यू समाप्त किया

चंडीगढ,13सितम्बर। हरियाणा केबिनेट ने बुधवार को प्रदेश में तीसरी व चौथी श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती में इंटरव्यू को समाप्त कर दिया। शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने केबिनेट के इस फैसले की जानकारी देते हुए आशा व्यक्त की कि इससे भर्ती में होने वाली धांधली समाप्त होगी।

केबिनेट बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की। शर्मा ने कहा कि इसके साथ ही केबिनेट ने प्रदेश में सफाई कर्मचारी आयोग के गठन का भी फैसला किया है। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग में रिक्त होने वाली प्राचार्य और सहायक प्राध्यापकों जैसे पदों को रिटायर्ड ऐसे अधिकारियों से भरा जायेगा जो कि साठ साल से कम के होंगे। उन्हें 58 साल के रिटायरमेंट पर दो साल के लिए नियुक्ति दी जायेगी। इससे एक्सटेंशन व्याख्याताओं की सेवा पर कोई फर्क नहीं पडेगा।

शर्मा ने बताया कि केबिनेट ने आगामी माह अक्टूबर में दीपावली के बाद विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने साल में चार विधानसभा सत्र बुलाने व सत्र की अवधि भी बढाने की परमपरा डाली है। ऐसा पिछली सरकारें नहीं कर रही थीं।

रयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में शर्मा ने कहा कि इस मामले की पुलिस जांच पर रिपोर्ट अगली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में पेश की जायेगी। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा आरोपपत्र दायर करने के बाद भी यदि दिवंगत छात्र के परिजन संतुष्ट नहीं होते तो सरकार मामला सीबीआई को सौंप देगी। उनहोंने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में सुरक्षा के लिए गाइड लाइन तय करने के लिए वे गुरूवार को विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बेठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *