Friday , 20 September 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वतंत्रता दिवस पर हिसार की धरती पर अदा की झंडा फहराने की रस्म

हिसार, 15 अगस्त  : 72 वां स्वतंत्रता दिवस देशभर में हर्षोउल्लास के साथ बड़ी धूमधाम से मनाया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिसार में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली।
इस मौके पर पुलिस और सेना के जवानों के साथ स्कूली बच्चों ने भी पैदल मार्च  किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए दी और शहीदों के बलिदान को याद करते हुए नमन किया।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में हिसार को ऐतिहासिक शहर बताते हुए कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें हिसार में ध्वजारोहण का अवसर मिला जिसका उन्हें बहुत गर्व हैं। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वो खुद को गर्वान्वित महसूस करते है कि उन्हें हरियाणा का मुख्यमंत्री होने का सौभागय प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की सुरक्षा में तैनात हर दसवा जवान हरियाणा क्षेत्र का है इतना ही नहीं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिन्द फौज में भी सबसे जयदा सैनिक हरियाणा के ही थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि उन्हें हिसार की पावन धरती पर इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस मानाने का सुअवसर प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *