Friday , 20 September 2024

सीआइए के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

जींद, 26 जुलाई : लोगों को नकली सोने की ईंट देकर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना पूर्व सरपंच चांदी को जींद सीआइए ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव दातासिंह वाला के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से सीआईए ने नौ सौ ग्राम व सात सौ ग्राम की दो नकली सोने की ईंट, दो नाजायज पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस आरोपी को गुरूवार अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य वारदातों व सोने की ईंटे कहां से लाया कहां बेचता था साथ ही इस गिरोह में कौन कौन शामिल हैं उनके बारें में विस्तार से पता लगाया जा सके।

डीएसपी हेडक्वाटर रामभज व सीआइए इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान इस बात की जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि सुरेन्द्र कुमार को गुप्त सूचना मिली की डनडौली गांव का पूर्व सरपंच चांदी नकली सोने की ईंटों को धोखाधड़ी से बेचने की फिराक में हैं। पुलिस ने सूचना मिलते ही एचसी रविंद्र कुमार, ईएचसी रामसिंह, सिपाही रमेश कुमार, प्रदीप कुमार को टीम के रूप में तैयार कर मौके पर भेजा और आरोपी पूर्व सरपंच को काबू कर लिया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक नौ सौ ग्राम व एक सात सौ ग्राम की दो नकली सोने की ईंट, दो नाजायज पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

आरोपी के खिलाफ पहले भी हरियाणा व पंजाब में हत्या, ठगी, लूट आदि के 16 आपराधिक मामलें दर्ज हैं। पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य वारदातों व ठगी के मामलों का पता लगाया जा सके। वहीं रिमांड के दौरान पुलिस को इसके अलावा और भी वारदातों का खुलासा होने की संभावना हैं।

 

डीएसपी रामभज व सीआइए स्टाफ इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि आरोपी चांदी राम गांव डनडौली के खिलाफ हरियाणा व पंजाब में हत्या व अन्य धाराओं के तहत 16 मामलें दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी करनाल में एक मामलें में भगौड़ा बना हुआ हैं। आरोपी को गिरफ्तार करने की पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *