Friday , 20 September 2024

गुरुग्राम में अब नहीं चलेगा अवैध कारोबार, पुलिस कमिश्नर ने संभाला मोर्चा

गुरुग्राम, 9 जुलाई(सतीश कुमार राघव): साइबरसिटी गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के.के. राव ने जिले में चल रहे सभी तरह के गोरखधंधों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चाहे अवैध शराब का कारोबार हो या फिर ट्रैफिक मैनेजमेंट का जिम्मा, नशा की तस्करी हो या फिर पब बार और स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का गोरखधँधा। इन सभी गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के.के. राव ने खुद मोर्चा संभाला है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वह स्वंय सिविल ड्रेस में अपने विश्वस्तों के साथ एमजीरोड पर बने पब बार्स में जाकर अवैध कारोबार को रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

गुरुग्राम के एमजीरोड पर दर्जनों की संख्या में पब बार्स है। आरोप है कि इन पब बार्स में शराब पीलाने के नाम पर देहव्यापार का धंधा चलता है। ऐसे में पुलिस कमिश्नर चौकसी बढ़ाते हुए ऐसी लड़कियों की पहचान करने में लगे है जो अनैतिक कारोबार में शामिल है साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कई पब बार्स का लाइसेंस रद्द करने के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट को पत्र भी लिखा है।

पुलिस के सख्त कार्रवाई के खिलाफ पब बार्स संचालकों के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात पर पुलिस कमिश्नर ने साफ कर दिया है कि पब बार्स का लाइसेंस एक निश्चित समय अवधी के दौरान शराब पिलाने के लिए दिया जाता है। जबकी इसकी आड़ में कुछ लोग अनैतिक कारोबार कर रहे है।

पुलिस कमिश्नर के सख्त रवैये का नतीजा एमजीरोड पर दिखने लगा है। दिल्ली एनसीआर से शराब और नृत्य के नाम पर जिश्म की नुमाइश और फिर देह व्यापार का कारोबार करने वाली ऐसी लड़कियों, महिलाओं की एंट्री बैन होने से एक तरफ पब बार के कारोबर में कमी आई है तो वहीं इस इलाके में क्राइम का ग्राफ भी नीचे आया है। हालांकि ये आदेश कब तक प्रभावी होगा ये देखने वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *