Friday , 20 September 2024

ओवरआल चैंपियंस की ट्रॉफी दिल्ली के सागर ने की अपने नाम

सोनीपत, 3 जुलाई(संजीव घनगस): बॉडी बिल्डिगं स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा मिस्टर इंडिया का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे देश से लगभग 175 प्रतिभागियों ने जोर आजमाइश की। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल हसीजा ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। ओवरआल चैंपियंस की ट्रॉफी पर दिल्ली से आए सागर ने कब्ज़ा किया। इस प्रतियोगिता की खासियत यह रही कि इसमें विजेता खिलाडियों के अतिरिक्त अन्य खिलाडियों को भी प्रोत्साहन मैडल और सर्टिफेकट दिए गए।

मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे कमल हसीजा ने कहा कि हरियाणा के खिलाडी पूरे विश्व में प्रदेश का नाम चमका रहे है। परन्तु आज सरकार कुछ गलत निर्णय लेकर खिलाडियों को हतोत्साहित कर रही है। उन्होंने सरकार के खिलाडियों द्वारा जीते या कमाए गए प्रोत्साहन राशि में से सरकार में पैसा जमा करवाने की बात को गलत बताया। सरकार को चाहिए कि वो खिलाडियों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित करे ताकि खिलाड़ी और अधिक उत्साह से खेलो में हिस्सा ले और अधिक मैडल देश के लिए जीते।

ओवरआल चैंपियन रहे सागर ने पिछली बार कांस्य पदक जीता था। इस बार उन्होंने स्वर्ण पदक के साथ साथ ओवर आल ट्रॉफी भी अपने नाम की है। इसके बाद उनका अगला लक्ष्य एशिया कप जितना रहेगा।

बॉडी बिल्डिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन के डायरेक्टर मनीष ने बताया कि आज का युवा नशे से दूर रहकर अपना ध्यान खेलो में लगा रहा है। ऐसे आयोजन हम लगातार करवाते रहते है। खिलाडी भी बहुत उत्साह से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते है। यंहा उत्तर भारत से लगभग 175 खिलाड़िओ ने हिस्सा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *