Friday , 20 September 2024

DC के खुले दरबार में स्थानीय लोगों ने रखी शिकायतें

टोहाना, 28 जून(नवल सिंह): उपमंडल के गांव बलियाला में जिला प्रशासन द्वारा गांव कें राजकीय स्कूल में खुले दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से जिला उपायुक्त डा हरदीप सिंह एंव जिला पुलिस कप्तान दीपक सहारण ने शिरकत की। इस दौरान ग्रामीण बरसात के बावजूद भारी संख्या में अपनी शिकायतें लेकर पंहुचे। खुले दरबार के दौरान 30 से अधिक शिकायतें आई जिस पर डीसी ने सभी शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए। इस दौरान अनेक शिकायतें गांव में विकास कार्यों से संबंधित थी। जिसमें गलियों के निर्माण, कच्ची सडको को पक्का करवाना, कच्चे मकानो को पक्का करवाना आदि शामिल थी। एक ग्रामीण ने गांव में अवैध रूप से बिक रही शराब संबंधित शिकायत डीसी को दी जिस पर डीसी ने तुरंत कार्रवाई का आदेश दिए।

वहीं इस दौरान डीसी ने गांव के सरपंच को गांव में श्रमदान का दिन रखने की सलाह दी , ताकि ग्रामीण मिलकर सहयोग करे और 4-5 गांवो में एक-एक घंटा श्रमदान किया जा सके।

 

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए जिला उपायुक्त हरदीप सिंह ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार गांव बलियाला में रात्रि ठहराव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बैठक में 30 से अधिक शिकायतें आई है। जिनके निपटारे के लिए संबधित विभाग को आदेश दिए गए हैं। डीसी ने कहा कि बरसात के बावजूद लोग आए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *