Friday , 20 September 2024

पांच साल की मासूम से दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम, 22 जून(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम के मानेसर इलाके में रहने वाली एक पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश का एक परिवार गुरुग्राम के मानेसर इलाके में बतौर किराएदार रहता है। पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में आऱोप लगाया है कि आरोपी कलीम उर्फ टकला अंकल उनके पड़ोस में ही रहता है। एक दिन जब पीड़ित परिवार घर से बाहर था तो उसी दरमयान आरोपी पीड़िता को बहला फुसला कर एकांत स्थान पर ले गया औऱ उसके साथ घिनौना काम किया।

 

 

पीड़िता ने अपनी आपबीती अपने माता पिता को सुनाई। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस में लिखित शिकायत दी। पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आऱोपी के खिलाफ 21/06/18 धारा 6,8 पोक्सो एक्ट मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

बता दे, 12 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ दुष्कर्म के मामले में हरियाणा सरकार ने फांसी का प्रावधान किया है लेकिन इसके बावजूद भी हरियाणा में महिला और नाबालिग लड़कियों के साथ बढ़ते अपराध पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हालांकि ऐसे मामलों में पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिफ्तार तो कर लेती है। लेकिन कानूनी बंदिशों की वजह से आरोपी कई मामलों में छूट जाता है। ऐसे में देखना होगा कि नाबालिग के साथ बढ़ते अपराध पर अंकुश कब तक लग पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *