Friday , 20 September 2024

5 अगस्त तक सभी कॉलेजों में भर दिए जाएंगे खाली पड़े शिक्षकों के पद : शर्मा

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने ये ऐलान किया है कि सभी स्कूल व कॉलेजों में खाली पड़े शिक्षकों के पदों को 15 अगस्त तक भर दिया जाएगा। वह झज्जर के कुलाना गांव में राजकीय महिला महाविद्यालय के भूमि पूजन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में कोई भी छात्र बिना शिक्षकों के नहीं रहेगा।

रामविलास शर्मा ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनसे अच्छे तो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला हैं। जो जेल में बैठकर गीता पाठ कर रहे हैं। लेकिन भूपेंद्र हुड्डा तो हथकड़ी के डर से पहले ही पजामा पीला किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में भी हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

कार्यक्रम में हरियाणा के पंचायत एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी मौजूद रहे। यहां धनखड़ ने महिला कॉलेज के भूमि पूजन पर खुशी व्यक्त की और इसे महिलाओं के लिए उच्च शिक्षा हेतु कारगर कदम करार दिया। उन्होंने बताया कि 12 करोड रुपए की लागत से महिला कॉलेज के भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही सोमवार से ही इसकी दाखिला प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इस बार का स्टेशन कुलाना कॉलेज का लगेगा।

साथ ही उन्होंने बच्चियों को कॉलेज तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था करने की बात भी कही। धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश का खुलासा करने वाली चिट्ठी को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है और लोकतांत्रिक देश में ऐसी सोच रखना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर हो रही राजनीति के संदर्भ में धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस के पास आलोचना और निंदा करने के अलावा कोई काम नहीं है। कांग्रेस नेता ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में भी शामिल होने पर निंदा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *