Friday , 20 September 2024

उज्जवला योजना के नाम पर ग्रामीणों से की ठगी

8 जून(जितेंद्र मोंगा): फतेहाबाद के गांव ढाणी गोपाल में मोदी सरकार की उज्जवला योजना के तहत ग्रामीणों की फर्जी गैस कनेक्शन की कॉपियां बनाकर उनसे 200-200 रुपये की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। कुछ ग्रामीणों को जब युवक पर शक हुआ तो मौके पर गांव के नंबरदार व अन्य लोगों को बुलाया गया और पकड़े गए युवक से पूछताछ की गई।
पकडे गए युवक ने अपनी सफाई में फतेहाबाद के गांव लहरियां के भारत गैस एजेंसी का आईकार्ड ग्रामीणों को दिखाया। जिसके बाद ग्रामीणों ने गांव लहरियां के उस गैस एजेंसी के संचालक को मौके पर बुलाया जिस गैस एजेंसी का नाम आईकार्ड पर मौजूद था। गैस एजेंसी के संचालक ने मौके पर पहुँच कर ग्रामीणों को बताया कि उक्त युवक काफी समय पहले उनके यहां कुछ दिन के लिए काम पर आया था लेकिन फिलहाल वह एजेंसी पर कार्यरत नहीं है। इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और युवक से पूछताछ की।
डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है और उसके पास से बरामद आईकार्ड व गैस एजेंसी के फार्म हैं उनकी जांच की जा रही है। डीएसपी ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी युवक 200-200 रुपये लेकर फर्जी गैस कनेक्शन की कॉपियां बना रहा है। डीएसपी ने बताया कि उन लोगों को भी बुलाया गया है जिनसे युवक ने 200-200 रुपये लेकर गैस कनेक्शन की कॉपियां जारी की हैं। पूरे मामले की जांच करके आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *