Friday , 20 September 2024

कुछ दबंगों ने दलितों के पीने का पानी किया बंद

31 मई(जितेंद्र मोंगा): फतेहाबाद के भट्टूकला कस्बे के वार्ड नंबर 3 में दबंग लोगों पर दलित समुदाय के मोहल्ले में पीने की पानी की सप्लाई रोकने का आरोप लगा है। वार्ड नंबर 3 के दलित समुदाय के लोगों ने इस संबंध में भट्टूकला थाना में पुलिस को शिकायत देकर पीने का पानी सप्लाई करवाने और दबंगों के खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोलने और धमकी देने के आरोप में कार्रवाई करने की मांग की है।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए पब्लिक हेल्थ को इस संबंध में सूचित कर पानी का कनेक्शन जल्द शुरू करने को कहा। पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला थाना में वार्ड नंबर-3 की महिला मंडल के प्रधान शहीद कई महिलाओं और अन्य लोगों की तरफ से एक लिखित शिकायत प्राप्त हुई जिसमें आरोप लगाया गया कि भट्टूकला के वार्ड नंबर 3 में सप्लाई होने वाला पीने का पानी को कुछ दबंगों ने रोक दिया है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि दबंगों ने पानी सप्लाई की पाइप लाइन काटने के दौरान दलित समुदाय की महिलाओं को जातिसूचक अपशब्द बोले और कुछ लोगों से मौके पर मारपीट भी की गई।

वहीं घटना के बारे में जानकारी देते हुए वार्ड नंबर 3 के रहने वाले महिला मंडल प्रधान संतोष पूर्व सरपंच बाल सिंह ने बताया कि भट्टूकला के वार्ड नंबर-3 में दलित समुदाय के लोग रहते हैं और पिछले काफी समय से उनके वार्ड में पानी की किल्लत चल रही थी। हाल ही में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में वार्ड नंबर-3 में पीने के पानी का नया कनेक्शन किया था लेकिन उनके साथ लगते मोहल्ले के रहने वाले कुछ दबंग लोगों ने पानी सप्लाई रोक दी। इसके बाद शिकायत करने पर विभाग के अधिकारियों ने फिर से पानी कनेक्शन दुरुस्त कर पानी सप्लाई शुरू करवाया। लेकिन बीते दिन बुधवार को दबंगों ने फिर से पानी की पाइप लाइन को काट दिया। पानी की पाइप लाइन काटने के दौरान मौके पर दबंगों ने दलित समुदाय की महिलाओं और लोगों को जातिसूचक अपशब्द बोलते हुए धमकाया।

थाने पहुंचे दलित समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया कि दबंग लोग लड़ाई झगड़ा करके उन्हें दबाने की कोशिश कर रहे हैं और पानी सप्लाई नहीं दे रहे। डीएसपी ने आश्वासन दिया कि दलित समुदाय के लोगों को अपशब्द कहने और धमकी देने के आरोपों में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *