Friday , 20 September 2024

सिख इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए अकाली दल ने दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

चंडीगढ,30अप्रेल। पंजाब में विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल-बादल  ने सिख इतिहास को फिर से कक्षा बारह के पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए कैप्टेन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सोमवार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है।
प्रदेश में आगामी 28मई को होने जा रहे शाहकोट विधानसभा उपचुनाव के सिलसिले में पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं की यहां सोमवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्ीय अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखवीर बादल ने कहा कि अभी कैप्टेन सरकार को सिख इतिहास पुनः पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के कक्षा बारह के पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया जा रहा है। इसके बाद पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि सिख और पंजाब विरोधी इस फेसले के खिलाफ डटकर लडाई लडी जायेगी। राज्य सरकार ने सिख इतिहास निकाल कर कांग्रेस का इतिहास शामिल कर दिया है।
शाहकोट विधानसभा सीट से पिछला चुनाव लडने वाले कांग्रेस नेता को माइनिंग माफिया बताते हुए सुखवीर ने कहा कि अब तो उसका स्टिंग आॅपरेशन भी हो गया है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अवैध खनन के खिलाफ गंभीर है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम करें।
सिख इतिहास के मुद्दे पर इससे पहले मुख्यमंत्री के जवाब को खारिज करते हुए सुखवीर ने कहा था कि यदि सिख इतिहास को कक्षा बारह की पुस्तकों से हटाकर कक्षा ग्यारह के पाठ्यक्रम में शामिल करने का मुख्यमंत्री का दावा सही है तो वे कक्षा ग्यारह की वे पुस्तकें सामने लायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *