Friday , 20 September 2024

एससी-एसटी एक्ट : फतेहाबाद में भी भारत बंद का काफी असर रहा

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी से पहले जांच करने संबंधी दिए गए आदेशों के खिलाफ दलित संगठनों द्वारा आज किए गए भारत बंद को लेकर देश-प्रदेश के साथ-साथ जिले में काफी बवाल देखने को मिला। वहीं फतेहाबाद में भी भारत बंद का काफी असर रहा। फतेहाबाद मे कुछ लोगों की ओर से भीड को बेकाबू करने की कोशिश जरूर की गई लेकिन प्रशासन की समझदारी के चलते प्रदर्शन शांति पूर्ण ढंग से पूरा हुआ।

दलित संगठनों की ओर से फतेहाबाद के पपीहा पार्क में भीड को एकत्र किया गया और उसके बाद नारेबाजी करते हुए दलित संगठन के कार्यकर्ता लघु सचिवालय पहुंचे। जहां पर उनकी ओर से जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। इस प्रदर्शन के दौरान भीड को संबोधित करने के लिए पहुंचे कांग्रेस के नेता व संविधान बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य सुरजीत मेडल की ओर से आरएसएस के खिलाफ आपति जनक टिप्प्णी की गई।

सुरजीत मेडल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आरएसएस के लोग उनके प्रदर्शन में घुसने की कोशिश करेंगे और अगर प्रदर्शन के दौरान उन्हे कोई भी आरएसएस का कार्यकर्ता मिले तो उनकी जमकर पिटार्ठ करे। उसकी इतनी पिटाई करे कि उसे जिदंगी भर याद रहे कि वह दलित प्रदर्शन मे गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *