Friday , 20 September 2024

जरूरतमंद लोगों को बांटे 22 लाख 75 हजार रूपये के चेक

मुख्यमंत्री ”किसान एवं खेतीहर मजदूर श्रमिक जीवन सुरक्षा योजना” के तहत मार्केट कमेटी तोशाम की ओर से कृषि कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त एवं मृत्यु होने पर आश्रितों को आर्थिक वित्तीय सहायता वितरण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सांसद धर्मबीर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और जरूरतमंद लोगों को 22 लाख 75 हजार रूपये के चेक बांटे।

 

 

सांसद धर्मबीर ने कहा कि सरकार ने कृषि कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त एवं मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को आर्थिक वित्तीय सहायता देने के लिए मुख्यमंत्री ”किसान एवं खेतीहर मजदूर श्रमिक जीवन सुरक्षा योजना” बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को 5 लाख रुपए, शरीर का कोई अंग भंग होने पर सवा लाख, पूरी उंगली कटने पर 75 हजार, उंगली का भाग कटने पर 37 हजार 5 सौ रुपए देने का प्रावधान है। इसके तहत शुक्रवार को 9 लोगों को आर्थिक सहायता देने के लिए चेक दिए गए हैं। सरकार ने इस तरह की कई स्कीमें चलाई हुई हैं।

 

 

सांसद ने दिव्यांग जरूरत मंद लोगों से अपील करते हुए जून माह तक अपना रजिस्ट्रेशन रेडक्रॉस या डीआरडीए में करवाने को कहा। उन्होंने बताया कि जल्दी ही इस संबंध में कैंप का आयोजन किया जाएगा जिसमें दिव्यांग लोगों को जरूरत के मुताबिक आर्थिक सहायता व अंगों का वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *