Friday , 20 September 2024

बैंक कर्मचारियों की लापरवाही बनी किसी की खुशनसीबी

आपको महानायक अमिताभ बच्चन का टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति अच्छी तरह याद होगा जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद जाकर कई कठिन पड़ाव पार करने के बाद कुछ चंद खुशकिस्मत और इंटेलिजेंट लोग ही करोड़पति बन सके लेकिन अम्बाला में एक ऐसा बैंक है जो बिना कुछ किए लोगों को घर बैठे ही करोड़पति बना रहा है सही सुना अपने ये बात पूरी तरह से सौ फीसदी सही है। अंबाला कैंट में स्थित इंडियन बैंक जिसने अमेरिका बैठे पंजाब के एक युवक को बैठे बैठाए करोड़पति बना दिया । परन्तु अब बैंक के अधिकारियों को इसका मलाल सता रहा है और वह अपना पैसा वापिस पाने के लिए अम्बाला से पंजाब और पंजाब से अमेरिका तक हर संभव कोशिश कर रहे हैं बैंक का पैसा वापिस पाने के लिए। लेकिन उनके सारी कोशिशों पर फ़िलहाल पानी फिर चूका है।

हम आपको बताते हैं करोड़पति बनने के पीछे की पूरी हकीकत हुआ यूँ की किसी व्यक्ति ने अमेरिका के वाशिंगटन में बैठे पंजाब के गुरचरण के अकाउंट में एक लाख 93 हजार रुपए ट्रांसफर करवाए थे लेकिन बैंक कर्मियों की लापरवही के कारण गुरचरण के अकाउंट में 1 करोड़ 93 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए और गुरुचरण बैठे बिठाए करोड़पति हो गया। एसएमएस आते ही यूएसए बैठे फेडरल बैंक के खाताधारक गुरचरण ने बिना देर किए सारे रुपए निकाल कर खाता खाली कर दिया। बैंक कर्मियों की लापरवाही का खमियाजा इंडियन बैंक को भुगतना पड़ा और बैंक को लाखो की नहीं बल्कि करोड़ों की चपत लग गई।

फ़िलहाल मामला पुलिस में है और अंबाला पुलिस के डीएसपी रैंक के अधिकारियों ने उचित कार्रवाई का पूरा भरोसा दिया है। और कहते भी हैं भरोसे व विश्वास पर तो पूरी दुनिया कायम है। अब देखना ये है कि अमेरिका में बैठे गुरचरण सिंह का मन कब पसीजता है या कब पुलिस उससे ये रकम वसूल पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *