Sunday , 6 October 2024

Kurukshetra News: आज सड़कों पर उतरेगा भाकियू चढूनी गुट,  जानिए पूरा मामला,

भाकियू चढूनी गुट वीरवार को प्रदेश भर में दो घंटे दोपहर 12 से दो बजे तक सड़कें जाम कर विरोध प्रदर्शन करेगा। दाता सिंह बार्डर पर आंदोलन के चलते हुई एक किसान की मौत के बाद ऑनलाइन कोर कमेटी की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले प्रदेश भर में तहसील स्तर पर केंद्र सरकार के पुतले फूंकने का एलान किया गया था, जिसे वापस लिया गया। इस संबंध में चढूनी ने वीडियो संदेश भी जारी किया। साथ ही अन्य संगठनों से भी इसमें भागीदार होने व शांतिपूर्ण सड़कें जाम करने का आह्वान किया।

चढ़ूनी ने कहा कि सभी जिला कमेटियां अपने-अपने स्तर पर निर्णय लेंगी कि कौन सी सड़क जाम की जाए। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि वे दोपहर 12 से दो बजे तक सड़कों पर वाहन लेकर न निकलें और किसानों का सहयोग करें। यूनियन अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी व प्रवक्ता राकेश बैंस ने बताया कि आगे के आंदोलन की रणनीति वीरवार को ही सड़कें जाम करने के बाद तय कर ली जाएगी। दाता सिंह बार्डर पर हुए घटनाक्रम से हर कोई सहमा हुआ है।

ऐसे माहौल में सभी को संयम रखने की जरूरत है। किसानों की जायज मांगें हैं और इन्हें पूरा करने की बजाए सरकार को इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें पूरी तरह से जायज हैं और वे इसका पूरा समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को लेकर केवल पंजाब के किसानों की मांगें ही नहीं सोचनी चाहिए। इसमें हरियाणा के किसानों को पीछे छोड़ा गया तो एक-एक किसान सड़कों पर आने के लिए तैयार है। वे प्रदेश भर के संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *