Friday , 20 September 2024

Charkhi Dadri : रोहतक फाटक पर ROB निर्माण के लिए बजट जारी,

रोहतक रोड फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने की डेढ़ दशक पुरानी मांग अब परवान चढ़ेगी। प्रदेश सरकार ने इसके लिए बजट जारी कर दिया है। आरओबी निर्माण पर करीब 77.82 कराेड़ रुपये की लागत आएगी और जल्द ही धरातल पर काम शुरू होने की उम्मीद है। यह आरओबी बनने से रोजाना करीब दस हजार वाहन चालकों को फाटक बंद रहने के झंझट से छुटकारा मिलेगा।

रोहतक फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की योजना करीब 14 साल पहले कांग्रेस शासनकाल में तैयार हुई थी। उस दौरान इस परियोजना को रोक दिया गया। बाद में भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद इस प्रस्ताव का आगणन दोबारा मांगा था।
उस दौरान लोनिवि अधिकारियों ने टू-लेन फोरलेन के लिए 25 करोड़ रुपये का बजट मांगा था। चार साल तक मसला ठंडे बस्ते में रहने के बाद सरकार ने ओवरब्रिज को फोरलेन बनाने के निर्देश देकर संशोधित आगणन मांगा था। दूसरे आगणन में अनुमानित राशि बढ़कार 45 करोड़ रुपये की गई थी।
इसके बाद लोनिवि ने तीसरी बार ओवरब्रिज का 77.82 करोड़ रुपये का संशोधित आगणन भेजा था। लोनिवि अधिकारी रेलवे कार्यालय बीकानेर से एनओसी लेकर आए थे। अब सरकार ने बजट सत्र के दौरान चरखी दादरी के रोहतक रोड फाटक पर आरओबी निर्माण के लिए बजट पत्र जारी कर दिया है।







रोहतक रोड के इसी रेलवे फाटक पर बनेगा आरओबी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *