Friday , 20 September 2024

Charkhi Dadri : पटवारी और कानूनगो ने संभाली सीट, 3,000 आवेदनों का किया निपटान,

जिले में तैनात 49 पटवारियों और 10 कानूनगो ने हड़ताल समाप्त होेने के बाद सोमवार से अपनी सीट संभाल ली। इसके चलते लोगों की आवेदन प्रक्रिया सिरे चढ़ी पाई, जबकि लंबित आवेदनों का भी निपटान हुआ। सोमवार को पटवारियों और कानूनगो ने सुबह से शाम तक करीब 3,000 फाइलें निपटाईं। एसोसिएशन पदाधिकारियों की मानें तो सोमवार को पटवारियों ने सामान्य दिनों की तुलना में डेढ़ गुना काम किया।

वेतनमान संबंधी मांग को लेकर पटवारियों और कानूनगो एसोसिएशन की हड़ताल 38 दिनों तक चली। 39वें दिन रविवार होने के चलते अवकाश रहा, जबकि सोमवार को 40वें दिन पटवारियों व कानूनगो ने सीट संभाल ली। इसके चलते सोमवार को कार्यालयों में लोग अपने काम करवाने पहुंचे। पटवारियों व कानूनगो के दफ्तरों में लोगों की भीड़ लगी रही। जमीन की रजिस्ट्री, इंतकाल, दस्तावेजों का सत्यापन और पैरोल व जमानत की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने से लोगों को राहत मिली।
एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि जल्दी ही सभी लंबित कार्य और आवेदनों का निपटान कर दिया जाएगा। पटवारी एसोसिएशन के जिला प्रधान कुलबीर सांगवान अटेला ने बताया कि सोमवार को जिले भर में 3 हजार से अधिक लोगों ने अपने दस्तावेजों की जांच करवा सत्यापन करवाया गया।

– पटवारी बोले- अब नहीं रुकेंगे जमीन संबंधी कार्य

पवन फौगाट, जोगेंद्र कलकल, अनिल कुमार, प्रतीक जांंघू, धर्मेंद्र, राकेश व अरुण आदि पटवारियों ने बताया कि हड़ताल के चलते सभी रुके हुए जमीन संबंधी कार्यों को प्राथमिकता से निपटाया जाएगा। इसके लिए लोगों को फोन करके कार्यालय बुलाया जा रहा है। जमीन संबंधी कार्य अब नहीं रुकेंगे।

इन आवेदनों का हुआ निपटान
कार्य – आवेदन
इंतकाल 575
जमाबंदी नकल 95
केसीसी लोन 350
प्रमाण पत्र 1800
मौका रिपोर्ट 100
पैरोल संबंधी 60

घिकाड़ा रोड चरखी दादरी स्थित कार्यालय में आए लोगों के दस्तावेज सत्यापन करते पटवारी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *