Sunday , 6 October 2024

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली के स्कूल में ‘बम की धमकी’ से मचा हड़कंप, खाली कराया गया परिसर

पुष्प विहार के सेक्टर सात स्थित अमेठी इंटरनेशनल स्कूल में परीक्षा चल रही हैं। इसी दौरान सुबह 9 बजे के करीब किसी छात्र ने स्कूल में बम रखे होने की सूचना पुलिस को दे दी। इसके बाद स्कूल व पुलिस में अफरा तफरी मच गयी और स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों को छात्रों को घर ले जाने की सूचना दी। बम की सूचना के बाद स्कूल प्रशासन हरकत में आ गया। एहतियात के तौर पर स्कूल परिसर को खाली कराया गया है।

सूचना मिलते ही पुलिस, डाग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता दल और एसीपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्कूल में जांच की, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला और सूचना झूठी निकली। बताया गया कि किसी छात्र ने परीक्षा से बचने के लिये बम रखे होने की झूठी सूचना दी थी। वहीं अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर बच्चों को घर ले गए।

उल्लेखनीय है कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो। इससे पहले भी राजधानी से कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। मालूम हो कि बीती 2 फरवरी को दिल्ली के आरकेपुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्कूल की प्रिंसिपल को एक मेल मिला जिसमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस सूचना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *