Sunday , 6 October 2024

देष के पूर्व उप-प्रधानमंत्री श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करने पर बधाई व शुभकामनाएं – गृह मंत्री अनिल विज

श्री आडवाणी भारत में मूल्य आधारित राजनीति को लोकप्रिय बनाने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार रहे – अनिल विज

चण्डीगढ, 3 फरवरी- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज देष के पूर्व उप-प्रधानमंत्री श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करने पर अपनी ओर से बधाई व शुभकामनाएं दी।

श्री विज ने आज टवीट (अब एक्स) करते हुए कहा कि ‘‘श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को बधाईयां, उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। वह भारत में मूल्य आधारित राजनीति को लोकप्रिय बनाने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार रहे हैं’’।

उल्लेखनीय है कि देष के पूर्व उप-प्रधानमंत्री व वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को 96 साल की उम्र में देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। श्री आडवाणी 50वें ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें भारत रत्न दिया जाएगा। इससे पहले 23 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न (मरणोपरांत) देने का ऐलान किया जा चुका है। केंद्र सरकार एक साल में 3 लोगों को यह सम्मान दे सकती है।

गौरतलब है कि भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद आडवाणी ने कहा- ‘‘ये मेरे लिए केवल एक व्यक्ति का नहीं, बल्कि ये उन सिद्धांतों का सम्मान है, जो मैंने जिए। भारत रत्न दिए जाने को लेकर मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं’’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *