Friday , 20 September 2024

Ambala News: ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, बढ़ी ठंड,

वीरवार सुबह पांच बजे से बारिश और ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज और ठंडा हो गया है। अंबाला सिटी, नारायणगढ़ व शहजादपुर में ओलावृष्टि हुई। इस वजह से विभिन्न फसलों के खराब होने की प्रबल आशंका है। किसानों का कहना है कि इससे गेहूं की बालियों व पशुओं के चारे की फसल को काफी नुकसान हुआ है। इसलिए सरकार को इसकी गिरदावरी करानी चाहिए।
उधर दिनभर छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिसके कारण दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस लुढ़ककर 14.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जबकि रात्रि का तापमान सामान्य तापमान से 5 डिग्री नीचे आकर 11.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।
बारिश का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते एक सप्ताह में अंबाला में सामान्य से 52 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अब शुक्रवार को धुंध रहने का अनुमान है। वहीं शनिवार व रविवार को फिर से बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बताई जा रही है।
इस दौरान दो से तीन बार रुक-रुककर बूंदाबांदी हुई। मगर कुछ ही देर बार बूंदाबांदी भी बंद हो गई। इसके साथ ही 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली ठंडी हवाओं के कारण भी दिन के तापमान में कमी आई। वहीं धूप न निकलने से लोगों को सर्दी का अहसास अधिक हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *