Friday , 20 September 2024

BJP हाईकमान की नजर में बढ़ता जा रहा CM मनोहर लाल का कद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल न केवल अपने काम से, बल्कि केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रभावशाली तरीके से धरातल पर उतारकर भाजपा हाईकमान की नजरों में चढ़ते जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पार्टी ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए पर्यवेक्षक बनाकर न केवल उनका कद बढ़ाया है, बल्कि हरियाणा में उनके राजनीतिक विरोधियों को भी कड़ा संदेश दे दिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा में बिना रुके-बिना थमे भाजपा के मिशन 2024 का रथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। साल 2019 में राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर मनोहर लाल भाजपा का कमल खिलाने में कामयाब रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी सभी 10 की 10 सीटों पर कमल का फूल खिलाने का बड़ा टास्क दिया है। इस टास्क को पूरा करने में विपक्षी दलों द्वारा पैदा की जा रही बाधाओं को मनोहर लाल अपने तरीके से दूर करने में लगे हैं, लेकिन कई मौके ऐसे आए, जब उन्हें पार्टी के भीतर ही कुछ अति महत्वाकांक्षी नेताओं के षड्यंत्रों का शिकार होना पड़ा था।


भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समय-समय पर मनोहर लाल की इन बाधाओं को दूर कर न केवल षड्यंत्रकारियों को सुधरने की नसीहत दी, बल्कि हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के चुनाव में स्टार प्रचारक बनाकर उतारा, जिससे पार्टी में मनोहर लाल के विरोधी उनके राजनीतिक कद को नजरअंदाज करना छोड़ दें। हरियाणा में भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जब भी आए, तभी उन्होंने सरकार के कामकाज की दिल खोलकर तारीफ की। इससे राजनीतिक गलियारों में हर बार यह संदेश गया कि मनोहर लाल ही हरियाणा में भाजपा सरकार और संगठन का चेहरा हैं, जिन्हें आगे कर पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *