Friday , 20 September 2024

1 साल के कार्यकाल पर बोले हिमाचल के CM सुखविंदर सिंह, BJP की तरह जनता को नहीं ठगेंगे, पूरी करेंगे सभी गारंटियां

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस सरकार भाजपा की तरह जनता को ठगने का काम नहीं करेगी। कांग्रेस सरकार चरणबद्ध तरीके से सभी दस गारंटियों को पूरा करेगी. तीन गारंटियां पूरी की जा चुकी हैं।अगले साल तीन और गारंटियां पूरी हो जाएंगी। तेलंगाना में कांग्रेस की जीत और मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में हार को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि चुनाव में हार जीत चली रहती है।

हिमाचल के आर्थिक बोझ पर बोले: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता उनके सरकार के कार्यकाल की परफार्मेंस के आधार पर वोट डालेगी। हिमाचल की सत्ता संभाले कांग्रेस को एक साल का अर्सा होने जा रहा है। इस अवसर पर ईटीवी से बातचीत में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी सरकार के कार्य गिनाए।

कर्ज के बोझ तले राज्य की विकट आर्थिक स्थिति और कर्मचारियों की देनदारी पर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल में सरकार के प्रयास से अर्थव्यवस्था में बीस फीसदी सुधार देखा गया है। सीएम ने स्वीकार किया कि राज्य की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के रूप में अपनी चुनाव पूर्व सबसे बड़ी गारंटी पूरी की है। अब कर्मचारियों के बकाया महंगाई भत्ते और एरियर की देनदारी चुकाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

‘जनता को नहीं ठगेंगे’: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उन्होंने सत्ता संभालने से पहले शिमला के बालिका आश्रम में जाकर निराश्रित बच्चियों से मुलाकात की. उनकी सरकार ने समाज के वंचित वर्ग के लिए काम करने का प्रयास किया है। निराश्रित बच्चों को चिल्ड्रन ऑफ स्टेट का दर्जा दिया गया है। उनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर अन्य सुविधाओं के लिए प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि एक साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर धर्मशाला में समारोह आयोजित किया जा रहा है। वहां सरकार के एक साल के कार्य का लेखा-जोखा जनता के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार काम करती है और जनता उस काम की पड़ताल करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सत्ता में सत्ता सुख के लिए नहीं वरन व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार भाजपा की तरह जनता को ठगने का काम नहीं करेगी।

युवाओं को लेकर कही ये बात: मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पूर्व सरकार की तरह युवाओं को बेवकूफ नहीं बनाएगी। पूर्व सरकार के समय भर्तियों के मामले कोर्ट में लटके रहे. मौजूदा सरकार ने तो सुप्रीम कोर्ट में लटके मामलों में भी फैसले करवाने की पहल की। राज्य चयन आयोग के बारे में एक सवाल पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि कुछ भर्तियां हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *