Sunday , 6 October 2024

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 17 नवंबर को मतदान होना है लेकिन उससे पहले राजधानी में आयोजित रोड शो के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल राहुल गांधी ने चुनावी भाषण के दौरान कहा कि प्रदेश में कांग्रेस डेढ़ सौ सीटें जीतने जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि जहां-जहां देश में भाजपा की सरकार होती है वहां-वहां भाजपा की सरकार है दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम करती है। बता दे भोपाल में राहुल गांधी के रोड शो में लाखों की संख्या में जन सैलाब उमड़ा। राहुल गांधी का यह रोड शो भोपाल की उत्तर विधानसभा, नरेला विधानसभा, मध्य विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरा। जहां जगह-जगह हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया।

भोपाल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कहा कि ”जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, वहां वो 2-3 काम करते हैं. सबसे पहले वो 2-3 बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाते हैं, जो उनके दोस्त हैं। उदाहरण के तौर पर लोग अडानी जानते है, जो दुनिया भर में मशहूर हैं। दुनिया भर में किसी से भी पूछिए कि अडानी कौन हैं – वे कहेंगे कि वह नरेंद्र मोदी के सबसे अच्छे दोस्त हैं। पैसा कहां से आता है? आपकी जेब से, जीएसटी से।’

राहुल गांधी ने आज भोपाल में जन समुदाय से भरे रोड-शो का नेतृत्व किया और मध्य प्रदेश की जनता का अभिवादन किया। राहुल गांधी ने आज राजधानी के इमामी गेट से काली मंदिर तक रोड़-षो किया, रोड-षो के दौरान राहुल गांधी को देखने जनसैलाब उमड़ा। रोड-षो के बाद राहुल गांधी ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के अशोका गार्डन में एक विषाल जनसभा को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में मुख्य रूप से यह बातें कहीं: बीजेपी की सरकार जहां भी होती है, यह दो-तीन काम करते हैं। सबसे पहले पूरा का पूरा फायदा दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को देते हैं। नरेंद्र मोदी पूरा का पूरा फायदा अपने 1-2 उद्योगपति मित्रों को देते हैं, सारा काम अडानी जी को मिलता है। पैसा जनता की जेब से आता है, जीएसटी से आता है। पैसा कहां से आता है जीएसटी से आता है। तो सिस्टम क्या है कि किसानों से, बेरोजगार युवाओं से छोटे व्यापारियों से पैसा लेते हैं और अडानी जी की जेब में पैसा डालते हैं और मीडिया में 24 घंटे आपको मोदी जी या शिवराज जी का चेहरा दिखाई देगा।

हम भाजपा से कर्नाटक में लड़े। कर्नाटक में बीजेपी के सब नेता कह रहे थे कि बीजेपी स्वीप करेगी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें दिखाया कि हमने कर्नाटक में हराया। हिमाचल में हराया और अब मध्य प्रदेश में 150 से अधिक सीट लेकर इन्हें हराने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *