Sunday , 6 October 2024

PM मोदी ने सुरक्षा बलों के साथ मनाई दिवाली, कहा- मेरा त्योहार वहीं है, जहां आप…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेप्चा में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। सैनिकों की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि अयोध्या वह है, जहां भगवाम राम हैं।
मेरे लिए जहां भारतीय सेना है। जहां मेरे देश के सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं। वह स्थान किसी मंदिर से कम नहीं है। जहां आप हैं, वहीं मेरा पर्व है।

उन्होंने कहा, ‘त्योहार वहीं होता है जहां परिवार होता है। पर्व के दिन अपने परिवार से दूर बॉर्डर पर तैनात रहना। यह अपने आप में कर्तव्य निष्ठा की पराकाष्ठा है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवार की याद सब को आती है, लेकिन आपके चेहरों पर उदासी दिखाई नहीं दे रही है। आपके उत्साह में कमी का नामोनिशान नहीं है।

उन्होंने कहा कि आप उत्साह और ऊर्जा से भरे हुए हैं। आप जानते हैं कि 140 करोड़ देशवासियों का ये परिवार भी आपका अपना है। देश इसलिए आपका कृतज्ञ है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया में जिस तरह के हालात हैं। उसमें भारत से अपेक्षाएं बढ़ रही हैं। ऐसे में अहम है कि भारत की सीमाएं सुरक्षित रहें। भारत तब तक सुरक्षित है जब तक हमारी सेना अपनी सीमाओं पर हिमालय की तरह अटल और अडिग खड़ी हैं।

उन्होंने ने कहा, ‘संतोष और आनंद से भर देने वाला ये पल। मेरे लिए आपके लिए और देशवासियों के लिए दिवाली में नया प्रकाश पहुंचाएगा। मैं सभी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *