Sunday , 6 October 2024

करनाल में 2 नवंबर को ‘अंत्योदय महासम्मेलन’ का होगा आयोजन, CM ने कही ये खास बात

हरियाणा सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में करनाल जिले में 2 नवंबर को ‘अंत्योदय महासम्मेलन’ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह महासम्मेलन ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ भावना के साथ प्रदेश में पिछले 9 वर्षों में आए उस बदलाव का प्रतीक है, जिस बदलाव की संकल्पना के साथ मुख्यमंत्री ने वर्ष 2014 में जनसेवा का दायित्व ग्रहण किया था। आप सभी कार्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं।

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने “अंत्योदय” के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया। जिसमें आखिरी व्यक्ति के उत्थान को महत्वपूर्ण माना जाता है। इसी नीति पर काम करते हुए हरियाणा सरकार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए योजनाएं बना रही है।

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि योजनाओं का हक पहले गरीब को मिले ताकि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का जीवन खुशहाल और समृद्ध हो सके। इसी सोच के तहत हरियाणा सरकार द्वारा 2 नवंबर को करनाल में अंत्योदय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *