Sunday , 6 October 2024

PM मोदी ने मिजोरम दौरा रद्द किया, अब अमित शाह संभालेंगे कमान, जानें बड़े फैसले की वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य मिजोरम की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। पीएम के इस बड़े निर्णय के बाद राज्य में चुनावी अभियान की कमान अमित शाह संभालेंगे। मिजोरम भाजपा के मीडिया संयोजक जानी लालथनपुइया ने एक बयान में कहा है कि अगले हफ्ते सोमवार (30 नवंबर) को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता राज्य का दौरा करने वाले हैं, जो राज्य के दक्षिणी हिस्से में चुनावी अभियान को धार देंगे।

मिजोरम में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इसके लिए राजनीतिक दलों का चुनावी अभियान तेज हो गया है। राज्य भाजपा के मीडिया संयोजक जॉनी लालथनपुइया ने कहा कि एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को पूर्वोत्तर राज्य में प्रचार करने की संभावना है। उन्होंने कहा, शाह ममित और राज्य के दक्षिणी हिस्से का दौरा करेंगे।

इस बीच बीजेपी की एक बड़ी रैली रद्द हुई है। दरअसल पीएम मोदी की मिजोरम में चुनावी रैली होनी थी, लेकिन अब प्रधानमंत्री ने इसे रद्द कर दिया है। राज्य भाजपा के मीडिया संयोजक जॉनी लालथनपुइया ने कहा है कि पीएम मोदी की जगह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मिजोरम में चुनावी कार्यक्रम है। हालांकि शाह कब आएंगे इसको लेकर तारीख अब तक तय नहीं हुई है।


मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने पीएम मोदी के विरोध में आवाज उठाने का फैसला लिया है। सीएम ने ऐलान किया कि जब वे राज्य के किसी भी चुनावी कार्यक्रम में आएंगे तो वे मंच साझा नहीं करेंगे। बता दें कि जोराम थांगा मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के नेता है। एमएनएफ केंद्र में एनडीए का घटक दल भी है। ऐसे में पीएम के दौरा रद होने को लेकर कई लोग मुख्यमंत्री की इस घोषणा को भी वजह मान रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर में मैतेई समुदाय के विरोध और हिंसा को लेकर जोराम थांगा ने एनडीए गठबंधन से बगावत कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये समय अब बीजेपी के साथ बने रहने का नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *