Friday , 20 September 2024

1500 मीटर दौड़ स्पर्धा में रमन ने जीता गोल्ड, CM मनोहर लाल ने दी बधाई

एशियाई गेम्स में भारतीय एथलीट और हरियाणा के बेटे रमन शर्मा ने 1500 मीटर दौड़ स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। रमन शर्मा की जीत पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि आप सभी अपने खेल प्रदर्शन से ऐसे ही देश काम नाम रोशन करते रहें, मंगलकामनाएं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर की है। साथ ही, उन्होंने लिखा, हरियाणा की माटी के लाल दिखा रहे कमाल! Para Asian Games में शानदार और जानदार प्रदर्शन करते हुए हरियाणा के बेटे रमन ने 1500 मीटर दौड़ स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

तो वहीं, शॉट पुट स्पर्धा में मनु ने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो करते हुए कांस्य पदक जीता तथा लक्षित ने जेवलिन थ्रो स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। आप सभी अपने खेल प्रदर्शन से ऐसे ही देश काम नाम रोशन करते रहें, मंगलकामनाएं। बता दें कि रमन शर्मा ने शुक्रवार को चीन के हांग्जो में खेले जा रहे एशियन पारा गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता है।

पुरुष 1500 मीटर टी-38 इवेंट में उन्होंने यह कामयाबी पाई। रमन ने 1500 मीटर की रेस पूरी करने में 4:20.80 मिनट समय लिया। इसके साथ ही उन्होंने गेम्स एंड एशियन रिकॉर्ड बनाए हैं। रमन शर्मा की इस उपलब्धि के साथ ही भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 20 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *