Friday , 20 September 2024

हरियाणा को देश में मॉडल राज्य बनाने का किया जा रहा काम- गृहमंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में हरियाणा राज्य को देश में मॉडल राज्य बनाने का काम किया जा रहा हैं और निरन्तर स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में कार्य किए जा रहें हैं, जिसमें नागरिक अस्पतालों का निर्माण, अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से युक्त ईलाज, 162 पीएचसी का नवीनीकरण, पीएचसी तक ईसीजी मशीन की सेवाएं, एक्स-रे मशीन, ई-उपचार सुविधा के साथ-साथ अन्य चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं।


स्वास्थ्य मंत्री आज अम्बाला शहर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय राज्य क्षय एवं हृदय-श्वसन रोग संस्थान की आधारशिला रखने के उपरान्त उपस्थित अपार जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने संस्थान की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि यह टीबी अस्पताल ही नहीं होगा बल्कि टीबी इंन्स्टीटयूट होगा, जिसकी आधारशिला रखी गई हैं। यह अस्पताल सभी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लेस होगा, जिसमें सभी लैबोरेट्ररियां व अन्य चिकित्सा सुविधाएं एक ही छत के नीचे शामिल होगीं। इस अस्पताल में 2 आईसीयू की व्यवस्था होगी, जिसमें एक आईसीयू टीबी से सम्बधिंत और एक नॉन टीबी से सम्बधित आईसीयू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *