Friday , 20 September 2024

हरियाणा रोडवेज की चलती बस में विस्फोट, 2 गंभीर घायल

हरियाणा के नूंह जिले के ढिडारा बाईपास पर मंगलवार दोपहर को सवारियों से भरी हरियाणा परिवहन विभाग की बस में विस्फोट होने से दो लोग बुरी तरह झुलस गए। दोनों की हालत गंभीर बताई गई है, जिन्हें नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस में विस्फोट के साथ-साथ सीट पर आग लग गई. पूरी बस में धुएं से सवारियों में अफरा- तफरी मच गई.

चालक ने की सूझबूझ से बस को मौके पर रोक सवारियों को सुरक्षित निकाला गया। इस स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने, जिन्होंने घायलों को एंबुलेंस बुलाकर दोनो घायलों को अस्पताल भिजवाया।

बस परिचालक आबिद ने बताया कि मंगलवार को बस धारूहेड़ा से पलवल के लिए जा रही थी। तावडू के ढिडारा बाईपास पर पहुंचने पर एक सीट पर अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें दो लोग बुरी तरह झुलस गए और बस में बुरी तरह धुआं हो गया।
परिचालक ने बताया कि एक सवारी के पास कुछ विस्फोटक सामग्री थी, जिसमें अचानक विस्फोट हुआ। शोर शराबा होने पर चालक ने बस को मौके पर ही रोक दिया. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, जबकि हादसे में दो लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों घायल व्यक्तियों की हालत गंभीर है। हादसे की सूचना के बाद दमकल विभाग और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।
दोनों घायलों की पहचान शिव पुत्र रंजीत मुंडावर थाना निमोठ फरीदाबाद 250 ग्राम पोटाश बैग में भरकर ले जा रहा था। साथ में बैठा राजेश पुत्र सतवीर चाचड़ी गौतम बुद्ध नगर भी चपेट में आ गया, जबकि बस में आग लगने से मुबीन पुत्र इलियास 43 वर्ष निवासी छारोड़ा चलती बस में कूदने से घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *