Friday , 20 September 2024

Faridabad में एग्जाम देने पहुंचा फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में कथित तौर पर दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में एक व्यक्ति को बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि बल्लभगढ़ सिटी पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक सतीश व उनकी टीम ने आरोपी को 21 अक्टूबर को आर्यविद्या मंदिर परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आरोपी का नाम नरेश है और वह राजस्थान के झुंझुनू जिले के किशनपुरा गांव का रहने वाला है।


प्रवक्ता के मुताबिक नरेश रेवाड़ी के बिहारीपुर गांव निवासी तनीष कुमार के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा था। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र अधीक्षक योगेश सिंह की शिकायत पर बल्लभगढ़ सिटी थाना में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ में नरेश ने बताया कि वह सुबह की पाली में फरीदाबाद सेक्टर 49 में स्थित सेंट जॉन्स स्कूल में अपनी परीक्षा दे चुका था और नरनौल निवासी पंकज माध्यम के माध्यम से सात हजार रुपये के एवज में तनीष की जगह परीक्षा देने आया था। उन्होंने बताया कि पंकज और तनीष को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है। नरेश को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मिली है।


इससे पहले गुरुग्राम में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग(एचएसएससी) के जरिए चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा में एक केंद्र पर दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिहार के मुंगेर जिला निवासी शुभम कुमार उर्फ समीर उर्फ छोटू और हरियाणा के जींद जिले के दानोदा गांव निवासी सुरेंद्र के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *