Friday , 20 September 2024

सांसद कार्तिकेय शर्मा ने बरवाला खण्ड के 5 गांवों में जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा लोगों से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए शुरू किए गए जन संवाद कार्यक्रमों की श्रंखला में आज सांसद कार्तिकेय शर्मा ने पंचकूला के बरवाला खण्ड के 5 गांवों-टिब्बी, सुल्तानपुर, बतौड, सुंदरपुर और कामी में जन संवाद कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया और अन्य समस्याओं के लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये।

कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि अंबाला जिला उनके द्वारा गोद लिया गया है और अंबाला लोकसभा क्षेत्र उनका अपना क्षेत्र है। इस लोकसभा क्षेत्र के लोगो के लिए उनके व सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं। कोई भी व्यक्ति बिना रोक-टोक के अपनी समस्याएं लेकर किसी भी समय उनसे मिल सकता है और मेरा प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द लोगों की समस्या का समाधान हो।

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा सबसे पहले गांव टिब्बी पहुंचे जहां वे लोगों से रू-बरू हुए और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने बताया कि जन संवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण आंचल के लोगों की लंबित समस्याओं का निवारण करना है।

उन्होंने स्पष्ट संदेश देते हुए अधिकारियों से कहा कि वे महज़ औपचारिकता पूरी करने नहीं आए हैं। उनका उद्देश्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ देना है। उन्होंने पैंशन व परिवार पहचान पत्र की समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए कहा कि जिस लाभार्थियों के दस्तावेज पूरे हैं, उनके मौके पर ही पैंशन व परिवार पहचान पत्र बनाने के निर्देश दिये ताकि लोग सरकार की जनकल्याणकरी योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने यह भी कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से इन सभी कार्यों पर नजर रखेंगे और उसकी अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट भी लेंगे।


राज्यसभा सांसद ने बीडीपीओ बरवाला को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जन हित में चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में कैंप लगा कर उनकी जानकारी लोगों को देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को ऑनलाइन फार्म भरना नहीं आता तो उसे कैंप में बुला कर उसका फार्म भरवाया जाए।

जन संवाद के माध्यम से राज्यसभा सांसद ने बीपीएल कार्ड, बुढापा पेंशन, विघ्वा पेंशन, इंतकाल, आवास योजना, 100-100 गज के प्लाट, फैमिली आईडी, स्वच्छ भारत मिशन, लाडली, गांव की गली को पक्का करने, पानी की निकासी, बरसात के पानी से हुए नुकसान, मक्खियों की समस्या, अवैध खनन कार्य, डंगे लगवाने आदि से संबंधित समस्याओं को सुना और अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मिल कर समस्याओं का समाधान करवाने का प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर एसडीएम ममता शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, एसीपी सुरेन्द्र सिहं, डीडीपीओ राजन सिंगला, तहसीलदार पुन्यदीप शर्मा, बीडीपीओ विशाल पराशर, बीआरसी नरेन्द्र शर्मा, टिब्बी गांव की सरपंच उषा रानी, सुल्तानपुर के सरपंच परमजीत राणा, बरवाला मण्डल अध्यक्ष गौतम राणा तथा अन्य गांववासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *