Sunday , 6 October 2024

हरियाणा के वरिष्ठ IAS अधिकारी विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया गया । पंचकूला की सीजेम कोर्ट में किया गया आईएएस विजय दहिया को पेश किया ।कोर्ट ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय दहिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एंटी करप्शन ब्यूरो पंचकूला की टीम ने आईएएस विजय दहिया को गिरफ्तार किया ।

काबिलेजिक्र है कि हरियाणा रोजगार कौशल निगम में बिल पास करवाने की एवज में रिश्वत लेने की आरोपी पूनम चोपड़ा को हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। उससे रिश्वत के पांच लाख रुपये पकड़े गए थे। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ था।

शिकायतकर्ता रिंकू मनचंदा ने ब्यूरो को दी शिकायत में बताया था कि हरियाणा रोजगार कौशल निगम के तत्कालीन आयुक्त विजय दहिया से व्हाट्सएप पर पूनम चोपड़ा ने उसके सामने बात की थी। उसके बाद उसने अपनी 40 लाख रुपये की पेमेंट लेने के लिए एडवांस में दो लाख रुपये दे दिए थे।

जिस दिन शिकायतकर्ता पूनम चोपड़ा को बकाया तीन लाख रुपये देने आया तो उस दिन भी उसने शिकायतकर्ता के सामने विजय दहिया से बात की। पूनम चोपड़ा ने उसे बताया कि दो लाख पहले और तीन लाख रुपये अब आ गए हैं। इसके बाद ब्यूरो ने मौके पर महिला को गिरफ्तार कर लिया था। पूनम चोपड़ा का मोबाइल भी कब्जे में लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *